कोहली के फार्म में नहीं रहने के कारण टीम की बढ़ रही चिंताएं : इयान बिशप


पुणे:  
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आरसीबी की जीत के बावजूद, पूर्व कप्तान विराट कोहली के फार्म में नहीं रहने के कारण टीम की चिंताएं बढ़ती ही जा रही हैं।

विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली आईपीएल में विभिन्न गेंदों पर अलग-अलग तरीके से आउट हो रहे हैं। सीएसके के खिलाफ मैच में बुधवार को मोईन अली ने एक अच्छी ऑफ स्पिन गेंद पर कोहली को क्लीन बोल्ड किया।

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा कि वह इस बात से चिंतित हैं कि हाल के दिनों में आरसीबी के पूर्व कप्तान का खराब प्रदर्शन उनकी टीम के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है।

फॉर्म के लिए जूझ रहे विराट कोहली को सीएसके के खिलाफ रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने 30 रन बनाने के लिए 33 गैंदों का सामना किया। कोहली ने मैच में अपना समय लिया, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार फाफ डु प्लेसिस ने पावरप्ले में टीम का स्कोर बढ़ाने में मदद की। कोहली ने 16 डॉट गेंदें खेलीं और इसका असर दूसरे बल्लेबाज पर पड़ा। मेक्सवेल रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इयान बिशप के हवाले से कहा, यदि बल्लेबाज अपनी गति से आगे नहीं बढ़ रहा है और दबाव में बल्लेबाजी कर रहा है तो आपको पारी के दौरान अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है।

हालांकि, बिशप ने जोर देकर कहा कि वह कोहली की आलोचना नहीं कर रहे हैं, लेकिन बुधवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में सीएसके के खिलाफ आरसीबी के मैच के दौरान उन्होंने बल्लेबाजी में कमी को उजागर किया।

उन्होंने आगे कहा, कोहली खेलने में असमर्थ रहे और जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे थे, वे इस दौरान थोड़ा असहज लग रहे थे। उनके बल्ले पर गेंद नहीं आ रही थी। हालांकि, पिछले मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था, जो उनके बल्ले से काफी समय बाद आया था।

यह कोई नई बात नहीं है कि आईपीएल 2022 में विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा गया है। कोहली ने इस सीजन में 11 मैचों में 21.60 की औसत और 111.91 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 216 रन बनाए हैं।

पुणे में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नौ रन बनाए थे और दो बार शून्य पर आउट हुए। उनके इस प्रदर्शनों को देखते हुए कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली को आराम करने और ब्रेक लेने की सलाह दी थी।

हालांकि, उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक (53 गेंदों में 58 रन) बनाया और महान सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि यह अर्धशतक बल्लेबाज के लिए एक जरूरी और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला था।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने अर्धशतक से पहले रवि शास्त्री ने कोहली को सलाह दी थी कि अगर वह अपने क्रिकेट करियर का विस्तार करना चाहते हैं तो आईपीएल 2022 से बाहर हो जाएं।

शास्त्री ने जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर कोहली को लेकर कहा कि, मुझे लगता है कि कोहली नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं, जिस कारण वे अपनी फार्म से दूर है और उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है, जो उन्हें लेना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Warning: file_get_contents(index.php): failed to open stream: No such file or directory in /home/u236728009/domains/technopiler.com/public_html/newsdaily/wp-includes/plugin.php on line 441